Home उत्तराखंड Breaking News: राज्य के 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Breaking News: राज्य के 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

देहरादून। मौसम विभाग ने राज्य के सात जिलों देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है। इन सातों जिलों में आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में भी गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में वर्षा हो सकती है। उन्होंने लोगों से नदी-नालों से दूर रहने की अपील की है।

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर मौसम विभाग द्वारा प्रदेश में अगले 24 घंटे भारी वर्षा हेतु चेतावनी के दृष्टिगत सावधानी बरतने हेतु पत्र लिखा गया है। मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों में हल्का से मध्य भूस्खलन चट्टान गिरने के कारण मार्ग अवरुद्ध होने की संभावना जताई है। साथ ही कहा है कि पहाड़ी क्षेत्र में नदी नालों और नदियों का जलस्तर में अचानक वृद्धि हो सकती है तथा बिजली गिरने की संभावना से जानमाल का नुकसान भी हो सकता है। मौसम विभाग ने इसको लेकर एडवाइजरी जारी करते हुए नदी नालों के पास रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने के साथ सुरक्षित स्थान पर रहने की जरूरत बताई साथ ही पर्वतीय क्षेत्र में यात्रा के दौरान सावधानी बरतने तथा बिजली की गर्जन को देखते हुए बिजली से संचालित वस्तुओं से दूर रहने की भी बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Breaking News: प्रोफेसर बिष्ट सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के अस्थाई कुलपति नियुक्त

देहरादून। प्रोफेसर जगत सिंह बिष्ट को सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा का अस्थाई कुलपति नियुक्त किया गया है।

Breaking News: एसटीएफ की ईनामी अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

हरिद्वार से लाखों की ठगी कर पांच साल से गायब 25 हजार रुपए का ईनामी बदमाश चण्डीगढ़ से गिरप्तार नाम-पता और वेष...

Breaking News: सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों का रिजल्ट जारी

मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री द्वारा दिए जाएंगे नियुक्ति पत्र: डॉ. आर. राजेश कुमार देहरादून। आयुष्मान भारत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के अंतर्गत 664...

अंकिता भंडारी हत्याकांडः PCC चीफ करन माहरा का आरोप- VIP का बचाव कर जनता को गुमराह कर रही सरकार

पुलिस प्रशासन से जनता का उठ चुका है विश्वास पीडिता के परिजनों को न्याय मिल सके, इसके लिए मामले की CBI जांच जरूरी देहरादून।...
- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!