Home Uncategorized Breaking News: UKSSSC पेपर लीक केसः हाकम सिंह ने एसटीएफ से पूछताछ...

Breaking News: UKSSSC पेपर लीक केसः हाकम सिंह ने एसटीएफ से पूछताछ में किए कई चौंकाने वाले खुलासे

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में कल शाम को आराकोट, उत्तरकाशी से गिरफ्तार जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह ने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

एसटीएफ की गिरफ्त में हाकम सिंह।

उल्लेखनीय है कि 22 जुलाई 2022 को थाना रायपुर, देहरादून में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन चयन आयोग द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक आउट होने के मामले में दर्ज मुकदमे की विवेचना स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा की जा रही है। जिसमें स्पेशल टास्क फोर्स अब तक कुल 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।
विवेचना के दौरान अहम सबूतों के आधार पर तनुज शर्मा को एसटीएफ टीम द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किया गया था। तनुज शर्मा से की गई पूछताछ एवं विवेचना के दौरान मिले अहम साक्ष्यों के आधार पर प्रश्न पत्र लीक कराने में मुख्य भूमिका हाकम सिंह रावत पुत्र केदार सिंह रावत जिला पंचायत सदस्य जखोल की भूमिका प्रकाश में आई थी।
विवेचना के दौरान हाकम सिंह रावत की तलाश में एसटीएफ टीम रवाना हुई थी। इसी दौरान सूचना प्राप्त हुई थी कि हाकम सिंह रावत अपनी एक इनोवा से त्यूणी के रास्ते हिमाचल फरार हो रहा है। इसकी सूचना तुरंत बॉर्डर पर नाकेबंदी करवाई गई एवं स्थानीय पुलिस के माध्यम से त्यूणी आराकोट मार्ग पर रुकवा दिया गया जिसे एसटीएफ टीम द्वारा अपने साथ पूछताछ के लिए देहरादून एसटीएफ कार्यालय लाया गया।
गहन पूछताछ करने के बाद साक्ष्यों के आधार पर आज गिरफ्तार किया गया है। हाकम सिंह जिला पंचायत सदस्य द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वह वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य जखोल एवं इससे पूर्व वर्ष 2008 से वर्ष 2013 तक ग्राम प्रधान लीवाड़ी रहा है। वर्ष 2021 का स्नातक स्तरीय प्रश्नपत्र को लीक करवाने में इसकी अहम भूमिका थी। हाकम सिंह ने पूछताछ मे उत्तर प्रदेश के रहने वाले कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में जानकारी दी है एवं उत्तर प्रदेश के धामपुर शहर में ही उसने अपने कई कैंडिडेट को ले जाकर यह प्रश्न पत्र याद करवाया था। गिरफ्तार अभियुक्त तनुज शर्मा के घर पर भी करीब 20 से 22 लड़कों को यह प्रश्न पत्र परीक्षा से एक रात पहले भी याद करवाया गया था। हाकम सिंह रावत 4 दिसंबर 2021 को कुछ छात्रों को दो वाहनों में लेकर धामपुर गया था, जिसमे गिरफ्तार अभियुक्त तनुज शर्मा भी था।
हाकम सिंह रावत की गहन पूछताछ में कुछ अन्य के नाम प्रकाश में आए हैं जिनकी तलाश के लिए टीमें रवाना कर दी गई है।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम
हाकम सिंह रावत पुत्र केदार सिंह रावत निवासी ग्राम लीवाड़ी पोस्ट फीताड़ी तहसील मोरी उत्तरकाशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

अंकिता भंडारी का श्रीनगर में अंतिम संस्कार, बेहद गमगीन माहौल में भाई ने दी चिता का मुखाग्नि

श्रीनगर गढ़वाल। अंकिता भंडारी का अंतिम संस्कार आज शाम साढ़े चार बजे आईटीआई घाट पर भारी पुलिस सुरक्षा के बीच हुआ। बेहद गमगीन माहौल...

Breaking News: नकल माफिया हाकम सिंह के रिजॉर्ट की नाप-जोख पूरी

अब किसी भी वक्त चल सकता है बुलडोजर आज राजस्व व वन विभाग की टीम ने किया भौतिक सत्यापन   सरकारी भूमि पर...

फर्जी सूचना वायरल करने पर श्री महन्त इंदिरेश अस्पताल ने व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन पर मानहानि का दावा ठोका

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व कोतवाली पटेल नगर में तहरीर दी अस्पताल ने स्वास्थ्य मंत्री, सचिव स्वास्थ्य व सीएमओ को पत्र भेजकर पोस्टमार्टम की...

Breaking News: जस्टिस फाॅर अंकिताः उग्र भीड़ ने बदरीनाथ हाईवे पर लगाया जाम, देखें EXCLUSIVE वीडियो और PHOTO

अंकिता भंडारी के परिजन फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही बेटी के अंतिम संस्कार करने पर अड़े  पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक करने और...
- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!