Home Uncategorized बड़ी खबरः अमित शाह ने सतपाल-हरक को किया फोन, नाराजगी की चर्चाओं...

बड़ी खबरः अमित शाह ने सतपाल-हरक को किया फोन, नाराजगी की चर्चाओं से भाजपा में हलचल

  • पुराने टेस्ट प्लेयर्स को लीड करना नये कप्तान धामी के सामने सबसे बड़ी चुनौती 
  • विधानमंडल दल की बैठक के बाद अनमने नजर आये कई वरिष्ठ नेता

देहरादून। भाजपा मुख्यालय में विधानमंडल दल की बैठक खत्म होने के बाद कुछ नेताओं की भाव भंगिमा बहुत कुछ इशारा कर गई। बैठक में पुष्कर सिंह धामी के नाम के ऐलान के बाद कुछ वरिष्ठ नेताओं की बॉडी लैंग्वेज से पार्टी की अंदरूनी कहानी गड़बड़ाने के संकेत मिल रहे हैं। बैठक के बाद मीडिया से बात न कर सीधे निकल जाने से भी अंदरूनी असंतोष की चर्चाओं को बल मिल रहा है।
इन वरिष्ठ नेताओं के अनुभव पर यूथ एंगल को तरजीह मिलने के बाद पुराने चेहरों के धामी कैबिनेट में बने रहने पर भी सवाल खड़े हो गए है। यह खबर आ रही है कि कुछ पुराने मंत्री फिर से शपथ न लें। शपथ ग्रहण समारोह रविवार की सांय राजभवन में आयोजित किया जाएगा।


इस नाराजगी को भांपते हुए केंद्रीय नेतृत्व ने इन नेताओं से संपर्क साधना शुरू कर दिया।
पुष्ट सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह ने स्वंय सतपाल महाराज व हरक सिंह रावत से बात की। इन दोनों नेताओं का नाम सीएम पद के प्रबल दावेदारों में शुमार था। सूत्रों के मुताबिक शाह ने इन दोनों नेताओं से नये सीएम को सहयोग करने की बात कही।
खबर यह भी आ रही है कि भाजपा से जुड़े कुछ वरिष्ठ नेता भी इस निर्णय के बाद असहज महसूस कर रहे हैं। शासन-प्रशासन व राजनीति का अच्छा खासा अनुभव रखने वाले ये नेता नये सीएम के अंडर में काम करने से भी हिचकिचा रहे हैं। यह नाराजगी अभी बन्द कमरे से बाहर बाहर नही निकली है। लेकिन वरिष्ठ नेता केंद्रीय नेतृत्व के इस फैसले को लेकर हतप्रभ अवश्य दिख रहे हैं।
भाजपा के अंदर देखी जा रहे इस नए सत्ता संघर्ष से आने वाले दिनों में कुछ नई हलचल देखने को मिल सकती है। सूत्रों के मुताबिक विधायक से सीधे सीएम बने पुष्कर सिंह धामी के शासन-प्रशासन से जुड़े कम अनुभव को भी चुनावी गतिविधियों से जोड़कर देखा जा रहा है।
पार्टी सूत्रों का कहना है चुनावी साल में नेतृत्व को कांग्रेस के मुकाबले के लिए वरिष्ठ व अनुभवी नेता को कमान सौंपनी चाहिए थी। कांग्रेस के हमलावर नेता हरीश रावत की रणनीति की काट के लिए उनके ही मुकाबले के नेता को सामने लाना चाहिए था। एक तर्क यह भी दिया जा रहा है कि सीधे सीएम बनाने के बजाय पहले चरण में मंत्री बनाने से शासन का अनुभव भी हो जाता। लेकिन, पार्टी के रणनीतिकार महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस का उदाहरण देते हुए कह रहे हैं कि पार्टी अब युवाओं को मौका दे नया प्रयोग करना चाहती है। तीरथ की विदाई के बाद सतपाल महाराज, बिशन सिंह चुफाल, धन सिंह, हरक सिंह को सीएम पद का प्रमुख दावेदार बताया जा रहा था।
बहरहाल, चुनावी साल में दिग्गजों को किनारे कर भाजपा नेतृत्व ने युवा चेहरे पुष्कर धामी पर भरोसा जता उत्त्तराखण्ड भाजपा का कलेवर बदलने का मन बना लिया है। पुष्कर सिंह धामी को रातों रात टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपने के बाद वरिष्ठ खिलाड़ी कितने मन से मैच खेलेंगे ,इस पर भी संशय बना हुआ है।


हालांकि, नये सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने पहले सबोधन में सभी को साथ लेकर चलने की बात कही है। लेकिन कांग्रेसी गोत्र के अलावा भाजपा के सीएम पद के दावेदार युवा कप्तान धामी की कप्तानी में फील्ड में उतरेंगे? यह भी अहम सवाल बना हुआ है।
नये सीएम धामी पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी के करीबियों में शुमार किया जाता रहा है। धामी की ताजपोशी में कोश्यारी की रणनीति को अहम माना जा रहा है। अब पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी के राजनीतिक शिष्य पुष्कर धामी के रणकौशल पर निर्भर करेगा कि वो किस वरिष्ठ खिलाड़ी को पैड बांध पिच पर उतरने को कहते हैं और किस खिलाड़ी को बाल सौंप विपक्ष पर अटैक की जिम्मेदारी सौंपते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

मुख्यमंत्री धामी ने द हंस फाउंडेशन डायलिसिस केंद्र का किया लोकार्पण, माता मंगला को जन्मोत्सव की बधाई दी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मोहकमपुर  में द हंस फाउण्डेशन डायलिसिस केन्द्र का लोकार्पण किया। माता मंगला के जन्मोत्सव के अवसर पर हंस...

हरक सिंह दिल्ली रवाना, हलचल तेज

देहरादून। विधानसभा चुनाव अभियान समिति के गठन को लेकर भाजपा में हलचल बढ़ गई है। कैबिनेट मंत्री डा. हरक सिंह रावत शनिवार की सुबह...

जम्मू में शहीद उत्तराखंड के दोनों जवानों के पार्थिव शरीर जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाए गए

देहराूदन। जम्मू के पूंछ में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद 17 गढ़वाल राइफल के दोनों जवानों, राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और राइफलमैन योगंबर...

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे: धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में आंगनवाड़ी की प्रदेश अध्यक्षा रेखा नेगी, महामंत्री सुमति थपलियाल एवं मीनाक्षी रावत ने...
- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!