Home खेल मुख्यमंत्री धामी ने जौहार क्लब मुनस्यारी को दी कई सौगातें

मुख्यमंत्री धामी ने जौहार क्लब मुनस्यारी को दी कई सौगातें

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को विधानसभा से वर्चुअल माध्यम से जौहार क्लब मुनस्यारी द्वारा आयोजित 67वें वार्षिक खेलोत्सव के समापन समारोह में प्रतिभाग किया।  मुख्यमंत्री ने कहा कि जौहार क्लब मुनस्यारी की स्कीइंग गतिविधियों के सुचारू संचालन के लिए स्कीइंग उपकरण उपलब्ध कराये जायेंगे। जौहार क्लब मुनस्यारी में बहुद्देशीय हॉल निर्माण कराये जाने के प्रयास किये जायेंगे। जौहार क्लब मुनस्यारी के खेल मैदान में दर्शक दीर्घा का निर्माण किया जायेगा।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि खेल शारीरिक और मानसिक  रूप से मजबूती प्रदान करते हैं।  मनुष्य की खेलों में रूचि स्वाभाविक है, चाहे वह खेल कोई भी हो, किसी भी प्रकार का हो, किसी भी स्तर का हो। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में नई खेल नीति के तहत ओलंपिक में स्वर्ण, रजत एवं कास्य पदक विजेता खिलाड़ियों को सरकारी पदों पर नियुक्ति का प्रावधान किया है। मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना के तहत राज्य में  प्रतिभावान खिलाडियों को खेल संबंधी जरूरतों के लिए छात्रवृत्ति, खेल किट, ट्रेकसूट और अन्य सुविधाएं दी जाएंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिभावान खिलाडियों को जो आर्थिक तंगी के कारण अपनी प्रतिभाओं को पूर्णतः उजागर नहीं कर पाते थे, उनको अब किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उनके लिए सरकार द्वारा हर संभव सुविधा दी जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा कृषि के क्षेत्र में वर्ष 2022 को “इन्टरनेशनल ईयर ऑफ मिलेट’’ मनाते हुए पहाड़ी जनपदों में मृदा व जलवायु के अनुरूप पौष्टिक अनाज के उत्पादन एवं उत्पादों को बाजार उपलब्ध कराते हुए उचित मूल्य दिलाने की व्यवस्था की गई है। सरकार द्वारा सुदूर पर्वतीय क्षेत्रों में कृषि यन्त्रों की पहुंच बढ़ाने हेतु फार्म मशनरी बैंक स्थापित किये जाने का भी निर्णय लिया गया है।
विधायक हरीश धामी ने जौहार क्लब मुनस्यारी को वार्षिक खेलोत्सव के सफल समापन पर बधाई दी। उन्होंने जौहार क्लब मुनस्यारी को अपनी विधायक निधि से 05 लाख रूपये देने की घोषणा की।
इस अवसर पर विधायक मनोज तिवारी, विशेष प्रमुख सचिव खेल अभिनव कुमार, संयुक्त सचिव संजय सिंह टोलिया, वर्चुअल माध्यम से अध्यक्ष, जौहार क्लब, केदार सिंह मर्तोलिया सचिव, जोहार क्लब, गौरव पांगती जी, सदस्य, जौहार क्लब, गोकर्ण सिंह मर्तोलिया, कवीन्द्र बृजवाल, जिलाधिकारी पिथौरागढ़ आशीष चौहान उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Breaking News: शिक्षा विभाग में तीन वर्ष से अधिक समय से एक ही स्थान पर जमे अधिकारी और कर्मचारी हटेंगे

शिक्षा मंत्री के आदेश के बाद हरकत में आया विभाग  वर्षों से एक ही स्थान पर जमे अधिकारियांे और कर्मचारियों का ब्योरा तलब

राजधानी में आंचल के पहले कैफे का उद्घाटन, मंत्री बहुगुणा ने शहीद की पत्नी को सौंपी कैफे की चाभी

अमूल और मदर डेयरी से आगे बढ़ने के लिए आंचल की ब्रांडिंग की जरुरतः बहुगुणा देहरादून। डेयरी विकास मंत्री सौरव बहुगुणा ने कहा कि...

Breaking News: प्रोफेसर बिष्ट सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के अस्थाई कुलपति नियुक्त

देहरादून। प्रोफेसर जगत सिंह बिष्ट को सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा का अस्थाई कुलपति नियुक्त किया गया है।
- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!