Home देश-विदेश रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भारत के पहले वर्टिकल लिफ्ट रेलवे ब्रिज,...

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भारत के पहले वर्टिकल लिफ्ट रेलवे ब्रिज, पम्बन ब्रिज की PICS शेयर की

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक खुशखबरी साझा की है। उन्होंने भारत के पहले वर्टिकल लिफ्ट रेलवे सी ब्रिज की कई तस्वीरें पोस्ट कीं। इस पुल को पम्बाम पुल कहा जाता है और यह तमिलनाडु के रामेश्वरम में स्थित है।  यह पुल मार्च 2022 तक इस्तेमाल करने के लिए तैयार हो जाएगा । इस पुल से रेलवे को अधिक गति से ट्रेनों का संचालन करने, अधिक वजन ढोने और पम्बन और रामेश्वरम के बीच यातायात बढ़ाने में मदद मिलेगी।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने ट्विटर हैंडल पर नए पम्बन ब्रिज की कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं । पहली तस्वीर में, हम शानदार निर्मित पुल का एक हवाई शॉट देख सकते हैं । साफ नीले आसमान और शुद्ध नीले पानी के बीच में स्थित, पुल निश्चित रूप से अधिक से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करेगा । दूसरी तस्वीर में आप रेलवे ट्रैक की क्लोज-अप तस्वीर देख सकते हैं।

दूसरी तस्वीर में आप रेलवे ट्रैक की क्लोज-अप तस्वीर देख सकते हैं। तीसरी तस्वीर में, एक स्पष्ट, नीले आकाश के तहत साइट पर तैनात श्रमिकों और मशीनरी देख सकते हैं । इन तस्वीरों को शेयर करते हुए अस्विनी ने लिखा, न्यू पम्बन ब्रिज, भारत का पहला वर्टिकल लिफ्ट रेलवे सी ब्रिज। मार्च 2022 #Infra4India लक्ष्य ।

भारतीय रेलवे ने मंडपम में नए 2.05 किलोमीटर के पम्बन रेलवे पुल पर निर्माण कार्य शुरू किया, जो रामेश्वरम को तमिलनाडु की मुख्य भूमि से जोड़ेगा ।  नए पुल से रेलवे को अधिक गति से ट्रेनों का संचालन करने, अधिक वजन ढोने और पम्बन और रामेश्वरम के बीच यातायात की मात्रा बढ़ाने में मदद मिलेगी ।

रामेश्वरम को भारत की मुख्य भूमि से जोड़ने वाला मौजूदा पम्बन रेल पुल 105 साल पुराना है। दो किलोमीटर से अधिक लंबे इस पुल पर 250 करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है, जिसमें 63 मीटर का खंड होगा, जो जहाजों तक पहुंच की अनुमति देने के लिए डेक के समानांतर रहते हुए ऊपर उठ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन एक व्यक्ति की ओर से प्रायोजित कार्यक्रमः केदार रावत

देहरादून। यमुनोत्री के विधायक केदार सिंह रावत ने आज भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन करने वालों पर तीखा हमला बोला। बिना किसी का नाम लिए...

सशस्त्र प्रशिक्षण केंद्र हरिद्वार (ATC) को देश के सर्वश्रेष्ठ पुलिस प्रशिक्षण संस्थान का खिताब

देहरादून। केंद्रीय गृह मंत्रालय एवं ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट, नई दिल्ली द्वारा आयोजित यूनियन होम मिनिस्टर ट्रॉफी फॉर द बेस्ट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट...
- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!