Home कोविड-19 Breaking News: सावधान! राजधानी दून में मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंस...

Breaking News: सावधान! राजधानी दून में मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंस का पालन न करने वालों पर फिर से सख्ती शुरू

देहरादून। जिलाधिकारी डाॅ. आर राजेश कुमार ने सार्वजनिक स्थानों, बाजारों और सब्जी मण्डियों में मास्क का अनिवार्य प्रयोग और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करवाए जाने तथा संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवस्थित बाजारों में औचक निरीक्षण करने हेतु दिए गए निर्देशों के अनुपालन में आज उप जिलाधिकारी सदर मनीष कुमार द्वारा पुलिस विभाग के कार्मिकों के साथ निरजंनपुर सब्जी मंडी का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा इस दौरान मास्क न पहनने तथा सामाजिक दूरी के नियमों का पालन न करने वाले 17 लोगों के चालान भी किए गए।
निरीक्षण के दौरान पुलिस वाहन के माध्यम से अलाउंसमेन्ट करते हुए लोगों को मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करने हेतु जागरूक भी किया गया। निरीक्षण के दौरान देखा गया कि कई व्यापारियों एवं खरीददारों द्वारा मास्क नहीं पहना गया था तथा न ही सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किया जा रहा था जिसे गम्भीरता से लेते हुए ऐसे सभी व्यापारियोंध्खरीददारों के चालान करते हुए भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति होने पर निर्धारित मानकों के अनुरूप कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गई।
उप जिलाधिकारी सदर ने इस संबंध में मंडी सचिव को निर्देशित किया गया वह भी अपने स्तर से मंडी परिसर में मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करवाएं तथा सभी व्यापारियों के साथ बैठक करते हुए बिना मास्क के घूम रहे व्यक्तियों एवं खरीददारों को सामान विक्रय न करें।
उक्त के क्रम में जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने अवगत कराया है कि संबंधित उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में मास्क एवं सामाजिक दूरी के मानकों का पालन करवाएं तथा इसके लिए विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक करते हुए मास्क के प्रयोग हेतु प्रेरित करें तथा राजस्व एवं पुलिस विभाग के कार्मिकों को नियमित रूप से बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों पर औचक निरीक्षण करते हुए मानकों का पालन न करने वालों के विरूद्ध निर्धारित नियमों के अनुसार कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि जनपद स्थित सभी बाजारों, शाॅपिंग माॅल, सब्जी मंडी आदि स्थानों पर नियमित औचक निरीक्षण किए जाएंगे तथा नियमों का उल्लघंन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन एक व्यक्ति की ओर से प्रायोजित कार्यक्रमः केदार रावत

देहरादून। यमुनोत्री के विधायक केदार सिंह रावत ने आज भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन करने वालों पर तीखा हमला बोला। बिना किसी का नाम लिए...

सशस्त्र प्रशिक्षण केंद्र हरिद्वार (ATC) को देश के सर्वश्रेष्ठ पुलिस प्रशिक्षण संस्थान का खिताब

देहरादून। केंद्रीय गृह मंत्रालय एवं ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट, नई दिल्ली द्वारा आयोजित यूनियन होम मिनिस्टर ट्रॉफी फॉर द बेस्ट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट...
- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!